आचार्य श्री रामेश गर्ल्स हॉस्टल

शिक्षा एवं बालिका सशक्तिकरण द्वारा देश और समाज की विकास धारा को गति प्रदान करने हेतु उच्च सुरक्षा मानकों एवं अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित सुरक्षित, शांत एवं रमणीय वातावरण में आचार्य श्री रामेश गर्ल्स हॉस्टल का प्रारम्भ सत्र 2017 से किया गया है। गर्ल्स हॉस्टल में स्कूल (छठी क्लास से) , आई.टी.आई. एवं कॉलेज की छात्राऐं प्रवेश ले सकती हैं। छात्रावास मे 125 छात्राओं के रहने की सुविधा उपलब्ध हैं। हॉस्टल परिसर में एक रूम में दो बालिकाओं के रहने की व्यवस्था है। छात्राओं की सुविधा के लिए डायनिंग हॉल, ध्यान केन्द्र , केन्टीन , कॉपरेटीव स्टोर , इन्डोर गेम्स, बेडमिन्टन एवं वालीबॉल कोर्ट , टी.वी. एवं कम्प्यूटर कक्ष , इन्टरनेट , अस्पताल इत्यादि की व्यवस्था की गई है। छात्राओं को महिला प्रशिक्षक द्वारा प्रतिदिन एक घण्टे की अध्यात्म एवं ध्यान की कक्षाऐं लगाई जाती है। सुरक्षित वातावरण हेतु गर्ल्स हॉस्टल में सभी महिला कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है।

हाॅस्टल फीस : एक सत्र के लिए के लिए हाॅस्टल (रहना , खाना और वाशिंग) की वार्षिक फीस रूपए 25000/- है। जिसे दो किश्तों में जमा कराना है। पहली किश्त रूपए 12500/- प्रवेश के समय तथा शेष फीस दीपावली अवकाश के तुरन्त बाद में जमा कराना अनिवार्य है।

अवकाश :- पूरे सत्र में कुल 90 दिनों का अवकाश होगा जिसमें ग्रीष्मकालीन , शीतकालीन , एवं दीपावली के अवकाश शामिल हैं।

नियम एवं शर्ते :
  • फिंगर प्रिन्ट प्रणाली होने से अन्य कोई दूसरा हाॅस्टल में प्रवेश नही कर सकता है।
  • अभिभावक महीने में एक बार छात्रा से गेस्ट परिसर में मिल सकते हैं। अभिभावकों को हाॅस्टल में प्रवेश की अनुमति नही होगी।
  • अवकाश होने पर छात्रा को केवल उसके अभिभावक के साथ ही घर पर भेजा जाएगा।
  • छात्रा माह में एक बार अल्प समय के लिए बाहर शाॅपिंग के लिए जा सकती है।
  • शाम को छ: बजे हाॅस्टल गेट लाॅक कर दिया जाएगा जिसके बाद किसी भी छात्रा को हाॅस्टल से बाहर रहने / जाने की अनुमति नही होगी।